बिटकॉइन क्या है कैसे ख़रीदे आज का रेट जानकरी हिंदी

    बिटकॉइन की कीमत आज का रेट लाखो में है इसलिए लोग बिटकॉइन के बारे में जानकारी चाहते है जैसे  बिटकॉइन क्या है बिटकॉइन आज का रेट लेकिन बिटकॉइन की जनाकारी इन्टरनेट पर बहुत कम होने के कारण लोग इसके बारे में जान नहीं पा रहे है अगर आप भी सोच रहे है बिटकॉइन इंडिया में रहकर कैसे खरीदे ? तो आज हम आपको बिटकॉइन खरीदने का तरीका बताने जा रहे है.

    बिटकॉइन क्या है ऑनलाइन कैसे करें ?

    बिटकॉइन को डिजिटल कैरेंसी के नाम से भी जाना जाता है बिटकॉइन एक आभसी मुद्रा है जिसे आप अपने वॉलेट मे नहीं रख सकते मतलब इसे आप छु नहीं सकते है लेकिन अगर आपके पास एक बिटकॉइन है तो समझिए आप 10 लाख के मालिक है. बिटकॉइन ऑनलाइन उपयोग किया जाने वाला कैरेंसी है और इस बिटकॉइन का अविष्कार संतोषी नाकोमोटो ने सन २००८ में किया था जो उस समय पोपुलर नहीं था लेकिन आज के समय में बिटकॉइन की कीमत बहुत ज्यादा है साथ ही यह एक पोपुलर आभासी मुद्रा बन चूका है.

    bitcoin kya hai

    बिटकॉइन कैसे खरीदें ?

    अगर आप 1st टाइम बिटकॉइन खरीद रहे है तो आपके लिए सबसे अच्छी वैबसाइट unicon हो सकती है और हम भी आपको इसी वैबसाइट से बिटकॉइन खरीदने के लिए कहेंगे | unicon india की अच्छी वेबसाइट है जहाँ से आप बिटकॉइन खरीद सकते है. यह एक पोपुलर वैबसाइट है इसे प्रयोग करना काफी आसान है.
    •  सबसे पहले आपको Unicon वैबसाइट पर एकाउंट बनाना होगा यहा क्लिक से जाए
    • बिटकॉइन खरीदने के लिए सबसे पहले आपको Unicon Account मे RTGS/NEFT के द्वारा Amount Add करना है
    • अब आपको Unicon के डैशबोर्ड मे जाना है एंव Buy Bitcoin पर क्लिक करना है
    • अब आगे कुछ डिटेल्स भरना होगा जो आप बहुत ही आसनी से भर सकते है
    • आप पेमेंट के लिए to my bitcoin wallet को सेलेक्ट करे
    • इस तरह से आप बिटकॉइन आसानी से इंडिया मे रहकर खरीद सकते है

    बिटकॉइन की कीमत आज का रेट ?

    आज की तारीख मे 1 बिटकॉइन = 1136906.70 इंडियन रुपए मे है लेकिन यह बढ़ता रहता है. हाल ही मे हमने आपको 1 Bitcoin की कीमत बताई थी 7 लाख रुपए के बराबर लेकिन आज यह 4 लाख बढ़ चुका है | इससे आप अंदाजा लगा सकते है Bitcoin की कीमत कितनी तेजी से भाग रहा है. बिटकॉइन खरदीने के कई सारे तरीके है उदाहरण के तौर पर आपको बताए तो - बिटकॉइन को आप अपने लोकल करेंसी मे खरीद सकते है किसी सर्विस से या किसी चीज को बेचकर मतलब साफ है आपके द्वारा दिए गए समान के बदले आप बिटकॉइन ले सकते है. आज के समय मे Bitcoin जीता भी सकता है ऐसी कई एप्लिकेशन मौजूद है Bitcoin जितने का मौका दे रही है लेकिन ध्यान रहे है बिटकॉइन धोखाधड़ी से बचे.