रूठी हुई प्रेमी प्रेमिका को मनाने का उपाय boyfriend ko kaise manaye tips in hindi

    प्रेमिका रूठी समझो दुनिया छूती तो रूठी हुई प्रेमिका को मनाने का उपाय करना जरुरी हो जाता है रूठी प्रेमिका को मनाना बहुत ही आसान है फिर भी कई लोग सवाल करते है रूठी गर्लफ्रेंड प्रेमिका को कैसे मनाये तो आज हम आपको रूठी गर्लफ्रेंड प्रेमिका को मनाने का तरीका आगे बता रहे है.

    रूसिया ना कर मेरे सोनिया, गाना तो आपने सुना होगा. प्यार में रूठना, लड़ना, झगड़ना, मनाना सब चलता रहता है. कहते भी है ना की प्यार में हल्की नोक-झोंक रिश्ते को और ज्यादा मजबूत कर देती है. एक सच्चे और अच्छे रिश्ते की भी यही तो पहचान है की किस तरह आप लड़-झगड़कर भी साथ है
    लेकिन कई बार बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड में लड़ाई इस कदर हो जाती है की प्रेमिका आपसे रिश्ता तोड़ने का फैसला कर देती है. उस वक्त आपको भी आपकी गलती का बहुत अहसास होने लगता है. कहते है ना जब चीज पास हो तो कद्र नहीं होती और दूर जाने पर उसकी याद तड़पाती है लेकिन अगर आप उसे खोना नहीं चाहते और आपका दिल उसे छोड़ने को तैयार नहीं है तो जल्दी से जल्द सही कदम उठायें और अपनी रूठी हुयी प्रेमिका को मनाये ताकि आपका रिश्ता पहले जैसा बन जाये


    boyfriend ko kaise manaye tips in hindi|

    रूठी हुई प्रेमिका को मनाने का उपाय ?

    • रूठने की वजह जानिये कहते है ना की कोई फैसला लेने से पहले उसकी जड़ तक जाईये. वैसे ही सबसे पहले रूठने की वजह जानिये की आखिर आपकी Girlfriend को किस बात का गुस्सा है. सबसे पहले तो खुद से सवाल करे की आखिर आपने तो ऐसा कुछ नहीं किया या उसे ऐसा कुछ तो नहीं कहा जो नहीं कहना चाहिए था. एक बात हमेशा याद रखें की महिलाएं पुरुषों की तुलना में बहुत ज्यादा इमोशनल होती है, इसलिए उनको मनाना बच्चों का खेल नहीं है. पुरुषों का क्या है लड़कियों ने प्यार से कुछ बोला यूँ ही पिघल जायेंगे. लेकिन लड़कियों में ऐसा नहीं है, आपकी जरा सी कड़वी बात जहर का काम करेगी. प्यार को लेकर लड़कियां लड़कों से ज्यादा सीरियस होती है और Breakup का फैसला वे यूँ ही नहीं लेती. हर कदम बहुत सोच-समझकर उठाती है. इसलिए पहले अच्छे से रूठने की वजह जानिये और फिर आगे बढिए. 
    • जरूरत पड़ने पर माफ़ी भी मांगे माफ़ी मांगने से अगर रिश्ते सुधर जाते है तो इसमें कभी भी हिचकिचाहट ना करें. यह ना सोचे की में ही माफ़ी क्यों मांगू. माफ़ी मांगने से कोई छोटा नहीं होता. अगर आपको लगता है की रूठने की या Breakup की वजह आप है तो बिना देर किये माफ़ी मांग लीजिये. उन्हें यकीन दिलाएं की आप अपनी गलती पर बहुत शर्मिंदा है और आगे से कभी भी ऐसा नहीं करेंगे. आप अपनी तरफ से जो हो सकता है वो कीजिये लेकिन हाँ उसे इमोशनल Blackmail ना करें. वापिस रिश्ते में आना या ना आना उसकी खुद की Choice है, इसलिए उसे सोचने का वक्त दीजिये और भगवान के मंदिर जाना शुरू कर दिए.
    • उसे हंसाने की कोशिश करें कहते है जब चेहरे पर किसी भी वजह से हंसी आ जाए तो सारा गुस्सा छुमन्तर हो जाता है. इसलिए “गुस्से में तो तुम क़यामत लगती हो” या रोमांटिक अंदाज में उसके कानों के पास जाकर उसकी तारीफ कीजिये. आपका थोड़ा सा मजाक आपके टूटते रिश्ते को बचा सकता है. बाकी तो आपको पता है जहां दवा काम नहीं आती वहां दुआ काम आती है. 
    • कुछ टाइम उनकी पसंद के काम कर लीजिये हर लड़की चाहती है की उनका Boyfriend उनका कहा माने और उनकी पसंद का काम करें. इसलिए जब आपकी Girlfriend आपसे रूठ जाए तो आप उनकी पसंद का काम कर लीजिये. इससे आपकी रूठी हुयी Girlfriend जल्दी मान जाएगी. बाकी आपने प्यार का पंचनामा Movie देखी ही होगी.
    • पुरानी यादें ताजा करें यह बात तो तय है की जब वो आपसे गुस्सा होगी तो वो आपका Phone Attend नहीं करेगी. ऐसे में उन्हें Whatsapp पर साथ बिताये पलों की याद दिलाये या साथ में खींची कुछ तस्वीरें दिखाए और फिर Sorry बोले. इस बार तो वो पक्का मान जाएगी. 
    • उसके बिना कहे सॉरी कहे जब आपकी Girlfriend आपसे रूठ जाए तो Internet पर जाए और अच्छा सा Sorry वाला Message Copy करें और अपनी Girlfriend को भेज दे. इससे उसे एक बार तो लगेगा की आपने बिना उसके कहे Sorry बोला और फिर वो आपको माफ़ करने के बारे में सोचेगी. अगर इस तरह वो आपको माफ़ कर दे तो Internet के इस सराहनीय योगदान को कभी ना भूलें. 
    • गिफ्ट देकर मनाये गिफ्ट किसे अच्छा नहीं लगता है और बात लड़कियों की हो तो Surprise तो उनकी जान है. जब आपकी Girlfriend गुस्से में हो तो उसे कोई अच्छा सा Gift ले जाकर दे, अच्छी Dress दे सकते है या कोई Surprise Party दे सकते है. कहते है ना कुछ पाने के लिए कुछ खोना भी पड़ता है. 
    • लड़की को स्पेशल होने का अहसास कराएँ अपनी रूठी हुयी Girlfriend को इस बात का अहसास कराएँ की आप उनके लिए कितनी Special है और आपकी जगह Life में कोई और नहीं ले सकता है. अगर आप उन्हें Special Feel करवाने में कामयाब हो जाते है तो आपकी Girlfriend अपनी नाराजगी भूल जाएगी और आपको माफ़ कर देगी. 
    • मोहब्बत ना सही दोस्ती तो रखिये अगर गुस्सा ज्यादा खतरनाक हुआ और आपका रिश्ता टूट भी गया तो कम से कम कोशिश करके दोस्ती का रिश्ता तो कायम रखें. धीरे-धीरे दोस्ती को इस कदर आगे बढ़ाओ की उसे फिर से आपकी आदत लग जाये और क्या पता पहले वाले रिश्ते में फिर से जान आ जाये. एक बात का ध्यान रखें जल्दबाजी ना करें और अच्छे से कदम बढ़ाएं. वो कहते है ना की “दूध का जला, छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है