शादी के रिश्ते खोजने की वेबसाइट दिखाओ

    online shaadi ke rishte contact number एक जमाना था जब शादी के रिश्ते खोजने के लिए इधर उधर जैसे मंदिर अख़बार बिचोलिया इत्यादि का सहारा लेना पड़ता था लेकिन आज का समय कुछ अलग ही है क्योकि अब शादी के रिश्ते इन्टरनेट पर ऑनलाइन ही मिल जाते है आगे हम मैट्रिमोनियल वेबसाइटों के बारे में जानकारी दे रहे है जहाँ शादी के रिश्ते खोजने फ्री और पेड दोनों मिल जाते है.

    शादी की वेबसाइट नाम की लिस्ट

    • शादी डॉट कॉम
    • भारत मैट्रिमनी
    • अपना संगम डॉट कॉम
    • जीवनसाथी डॉट कॉम
    • सिंपलमैरी डॉट कॉम
    online shaadi ke rishte contact number

    शादी डॉट कॉम इन्टरनेट पर जानी मानी शादी के रिश्ते के लिए शादी डॉट कॉम वेबसाइट मानी जाती है इस वेबसाइट पर पहले रजिस्टर होना पड़ता है फिर पेमेंट करना पड़ता है. एक बार पेमेंट कर देने के बाद बहुत ही आसानी से आप किसी भी लड़की लड़का का नंबर रिश्ते के लिए निकाल सकते है साथ ही शादी डॉट कॉम पर जन्मकुंडली भी झटपट बनाया जा सकता है साथ ही आप मैसेंजर के माध्यम से किसी भी वर वधु से ऑनलाइन शादी डॉट कॉम पर बात कर सकते है.

    इस वेबसाइट पर आप मनचाहा रिश्ता अपने डिमांड के अनुसार खोज सकते है क्योकि यहाँ पर धर्म जाती समुदाय क्षेत्र इत्यादि के आधार पर पार्टनर खोजने की सुविधा मिल जाती है

    भारत मैट्रिमनी डॉट कॉम शादी डॉट कॉम को टक्कर देने वाली वेबसाइट भारत मैट्रिमनी है हाल ही में भारत मैट्रिमनी वेबसाइट की एड आपको टीवी पर भी देखने को मिले होंगे इस वेबसाइट को कई पार्ट में बाटा गया है जैसे बंगाली, गुजराती, कन्नड़, हिंदी, मराठी, ओरिया, पंजाबी इत्यादि के आधार पर पार्टनर खोजा जा सकता है.

    इस वेबसाइट को फेसबुक से भी जोड़ा गया है यह वेबसाइट हमारे हिसाब से रिश्ते खोजने के लिए एक नंबर पर आती है.

    अपना संगम डॉट कॉम यह वेबसाइट लगभग 11 साल से इन्टरनेट पर मौजूद है मतलब यह वेबसाइट 2009 में बनाया गया था. यह वेबसाइट भी इन्टरनेट पर अपनी एकख़ास जगह बना चुकी है इस वेबसाइट की ख़ास बात है की यहाँ वर वधु खोजने के अलावा जन्मकुंडली बनाना, वर वधु के गुण मिलान करना फ्यूचर मौजूद है. अगर कोई तलाकशुदा, मांगलिक, एचआईवी पोजिटिव या शारीरिक समस्या रखता है तो इनके लिए भी इस वेबसाइट पर शादी के रिश्ते आसानी से खोज सकते है.

    जीवनसाथी डॉट कॉम से रिश्ते कैसे चुने ?

    जीवन साथी डॉट कॉम के मालिक और नौकरी डॉट के मालिक दोनों एक ही है इस वेबसाइट पर ऑनलाइन रिश्ते खोजने के साथ साथ ऑफलाइन भी रिश्ता खोजा सकता है इस वेबसाइट के खुद के जमीनी स्तर पर ऑफिस है जहाँ पर आपको जाना होगा और खुद की शादी के लिए रजिस्टर करना होगा. 

    तो आप जीवनसाथी डॉट पर जाकर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रजिस्ट्रेशन कर सकते है और अपने लिए शादी के रिश्ते आसानी से खोज सकते है.

    सिंपलमैरी डॉट कॉम यह वेबसाइट भी अन्य वेबसाइट की तरह ही शादी के रिश्ते खोजने के लिए ऑनलाइन सुविधा देती है इस वेबसाइट पर शादी के रिश्ते खोजने के लिए पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा फिर पेमेंट. जैसे ही आप पेमेंट करते है आपको शादी के लिए वर वधु के बायोडाटा दिखाया जाने लगता है यह काफी सिंपल वेबसाइट है अगर आपको शादी के लिए वर वधु चाहिए तो इस वेबसाइट से खोज सकते है


    अभी फ्री ऑफर चल रहा है अगर आप फ्री में शादी के रिश्ते खोजना चाहते है यहाँ क्लिक से रजिस्टर करे बिना पैसे खर्च किये वर वधु की फोटो मोबाइल नंबर आसानी से पाए याद रहे यह ऑफर एक सिमित समय के लिए है.