शत्रु को हराने परेशान करने के टोटके उपाय तरीका shatru nashak totke

    shatru nashak totke शत्रु को हराने परेशान करने  के टोटके उपाय तरीका: अगर आपका शत्रु दुश्मन कोई बन गया है तो उसे हराने के लिए मंत्र उपाय करे

    शत्रु को हराने परेशान करने  के टोटके उपाय तरीका

    अक्सर देखा जाता है इंसान इंसान को परेशान करता है . मतलब एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से दुश्मनी रखता है और ऐसे लोग अपनी शत्रुता मे आप पर जादू टोना या कोई गलत साया डलवा सकता है. तो इन सब से जैसे - जादू टोना तंत्र मंत्र से बचने के लिए आप कुछ मंत्र उपाय तरीके अपनाकर बच सकते है. जिससे कोई भी आप के षड़यंत्र न रच सके और अगर ऐसा करे तो खुद ही का सर्वनाश करे बैठे । 

    shatru nashak totke

    शत्रु परेशान कर रहा है कैसे रोके टोटके उपाय मंत्र हिन्दी मे ?

    आप 40 दाने अक्षत के और काली उड़द के साबुत के 38 दाने ले फिर उन्हे एक गड्ढा बनाकर डाल दे. इतना करने के बाद आपको एक नींबू लेना होगा और इस नींबू को गड्ढे के ऊपर निचोड़ देना होगा. नींबू निचोड़ते वक्त उस व्यक्ति का नाम लेते रहे जो आपके जान का दुश्मन बना हुआ है. यह उपाय शत्रु को पीठ पीछे साजिश करने नहीं देगा मतलब शत्रु आपके पीठ पीछे कोई साजिश नहीं कर पाएगा .

    शत्रु नाशक टोटके ?

    अगर किसी कारण से किसी व्यक्ति से आपकी दुश्मनी हो गई है और आपस का विवाद बढ़ता जा रहा है तो किसी भी कारण से किसी व्यक्ति से आपकी दुश्मनी हो गई है और आपस का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. तो आप कहीं पर भी बैठे हो और अगर वहाँ पानी है, तो उसी पानी से अपने शत्रु का नाम जमीन पर लिखकर उसके ऊपर अपने पाँव को तीन बार रख दें. ऐसा करने से आपको लाभ प्राप्त होगा. लेकिन एक बात का खास ध्यान रखें कि यह उपाय अपने फायदे के लिए बिल्कुल भी न अपनाएं. बल्कि बुराई को नष्ट करने के लिए इस उपाय का इस्तेमाल करें.

    नजर उतारने का मंत्र तरीका जाने ?

    • अगर किसी व्यक्ति को नज़र लग गई है, तो सूखे हुए प्याज के छिलके, राई, नमक और लहसुन इन सभी वस्तुओं को आग में डाल दें और फिर आग बुझ जाने के बाद उसका धुआं, उस व्यक्ति के सिर के ऊपर साथ बार घुमाएँ ऐसा करने से नज़र उतर जाती है.
    • आप शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर पूरी श्रद्धा से हनुमान जी की पूजा कर और उनकी मूर्ति के कंधे पर जो सिंदूर लगा हुआ होता है. उसको लेकर जिस व्यक्ति को नज़र लगी हुई हो उसके माथे पर लगाने से बुरी नज़र का प्रभाव बिल्कुल खत्म हो जाता है.}
    •  कोई - कोई व्यक्ति होता है जिसको खाते समय बहुत जल्दी ही नज़र लग जाती है ऐसे समय इमली की तीन छोटी डालियाँ लेकर आग में जलाकर नज़र लगे हुए व्यक्ति के माथे से सात बार घुमाकर पानी में बुझा दें. नज़र अपने आप उतर जाएगी
    • किसी व्यक्ति को नज़र लगी हुई है तो उसको पान में गुलाब की 7 पंखुड़ियाँ रखकर खिलाने से बुरी नजर का प्रभाव पूरी तरह से खत्म हो जाता है
    • यदि आप चाहते है कि आपका नया मकान किसी भी व्यक्ति की बुरी नजर से रहे तो घर के मुख्य द्वार की चौखट पर, काले धागे से पीली कौड़ी बाँधने से सभी मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है.
    • अगर घर में रोज कोई न कोई परेशानी आ रही है और आपको लगता है कि कभी किसी ने कुछ करवा तो नही दिया है तो परेशान न हो और सिर्फ एक नारियल को काले कपडे में बांधकर घर के बाहर लटकाने से बहुत फ़ायदा मिलेगा.
    • यदि कोई व्यक्ति बुरी नज़र से बहुत ही ज्यादा परेशान है तो शनिवार के दिन कच्चे ढूध को लेकर उसके ऊपर से सात बार उतारकर कुत्ते को पीला दें. ऐसा करने से बुरी नज़र का असर खत्म हो जाता है|
    • ज्यादातर पारिवारिक कारणों से ही दिमाग तनावग्रस्त हो जाता है. परिवार की समस्या, लेन - देन या किसी भी रिश्तेदार को लेकर दिमाग एक दम से खराब हो जाता है. ऐसी स्थिति में एक लोटा पानी लेकर उसमें चार लाल मिर्च के बीज डालकर अपने ऊपर से सात बार उतारने के बाद, उस पानी को घर के बाहर डाल दें ऐसा करने से आराम मिल जाता है|
    • बुरी नज़र दोष से मुक्त होना चाहते हो तो सूती कोरा कपडा लें और उसे उस व्यक्ति ( जिसको नज़र लगी हुई है ) के ऊपर से सात बार वारकर सीधी टांग के नीचे से निकालकर आग में जला दें और अगर नज़र होगी तो कपडा जलने के बाद बदबू नहीं आयेगी.
    •  बच्चों को अगर बार बार नज़र लगती है तो आप रीठे का एक फल लें और उसे बच्चे के गले में माला में पीरों कर पहना दें. ऐसा करने से नज़र दोष से उसका बचाव होगा.
    • शत्रु का नाश करने और उनकी बुरी नज़र से बचे रहने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.