डिज़ाइन वाला सिक्का की खासियत कैसे बेचे

    आज हम आपसे एक ऐसे सिक्के की बात करने वाले है जो दिखने मे एक जैसे है लेकिन उनकी ढलाई अलग अलग मिंट से हुआ है

    अगर आप के पास एक रुपए का आधा सिक्का; नीचे दिये फोटो जैसा है तो आप ऐसे सिक्के के लिए सिक्के कलेटर से सिक्के बेचकर अच्छा पैसा पा सकते है ! तो अब आप नीचे देख सकते है भारत के 2 डिजाइनर बेहतरीन सिक्के ! और इन सिक्कों की डिजान को देखकर इनकी खूबसूरत का पता चलता है !!

    design wala sikka

    आइये अब आपको इन सिक्कों के दूसरे पहलू को दिखाते है जिससे पता चलता है की यह सिक्के दिखने मे एक जैसे है लेकिन इन सिक्कों को अलग अलग मिंट मे बनाया गया है !

    design wala sikka

    डिज़ाइन वाला सिक्का कैसे बेचे ?

    सिक्कों की खरीद फरोक्त करने वाले या कलेक्टर के पास कभी कभी ऐसे सिक्के नही होते है या मिस हो जाती है या उनके कलेक्सन मे छूट जाती है या उन्हे मिलते नही या भूल जाते है सिक्के कलेक्ट करना  !
    और अगर कलेक्टर को ज़रूरत हो ऐसे सिक्कों की तो वह ऐसे सिक्कों के लिए अच्छी कीमत देने को तैयार हो जाते है ! ऐसे मे अगर इस तरह के सिक्के आपके पास है तो हो सकता है हमे भी अच्छी कीमत मिल जाए 
    अगर आपके इस तरह anti coin है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स मे अपना नाम और मोबाइल नम्बर लिखना ना भूले ! क्योंकि कब कौन सा सिक्का आपकी किस्मत चमका सकता है यह कोई नही जानता 
    इस सिक्के की खासियत
    • आप अगर ध्यान से देखे तो इन दोनो सिक्कों मे सन 1985 लिखा हुआ है लेकिन इन सिक्कों पर सन के नीचे जो डाट. बना हुआ है वह अलग अलग स्थान पर बना हुआ है !
    • एक सिक्के मे जो डॉट. है वह 1985 के बीचो बीच बना हुआ है और दूसरे सिक्के मे 1985 मे जो एक है उसके ठीक नीचे बना हुआ है