बच्चों की नजर उतारने के उपाय मंत्र सही तरीका

    नजर लगना एक अंधविश्वाश माना जाता है लेकिन जब अपने ही बच्चो को नजर लग जाए तो क्या हकीम और क्या अंधविश्वाश इसलिए बच्चों की नजर उतारने के mantra भी लोग अजमाने लगते है. बच्चों की नजर उतारने के mantra जो भी है उससे पहले आपको बता दे यह सब विश्वाश की बाते है.जिसे मानने वाले मानते है और न मानने वाले नहीं मानते है . आज हम आपको बच्चों की नजर उतारने के उपाय तरीके मन्त्र के बारे में जानकारी दे रहे है.

    bachcho ki najar utare

    बच्चों की नजर उतारने के उपाय मंत्र सही तरीका

    बच्चे की त्वचा बहुत ही कोमल होते है और बच्चो पर नजर लगना बहुत आम बात है क्योकि लोग एक टुक होकर बच्चो को देखते है इसलिए कभी कभी किसी की नजर लग जाती है इसलिए इस नजर का इलाज करना जरुरी हो जाता है. इसके लिए आप एक तांबे का पात्र ले फिर पानी एंव ताजा फुल इस पात्र में रखे उसके बाद ११ बार बच्चे के चारो तरफ घुमाए और इस पात्र को किसी भी गमले में डाले, इस तरह से नजर का असर ख़त्म होना शुरू हो जाता है. इसी तरह से मुट्ठी भर चीनी लेकर बच्चे के चारो तरफ दोनों हाथो से घुमाए फिर चीनी को वाश बेशिन में डाले और पानी की धार से चीनी को गला ले. इस तरह से बच्चे को लगी मीठी नजर खत्म हो जाता है . दूध में मिश्री डालकर 7 बार उतारें और शिव जी के मंदिर में रख आएं।
    • नमक, लहसुन  मिर्च और प्याज के छिलके को किसी कटोरी में जला दे फिर उस कटोरी को बच्चे के चारो तरफ घुमाए इस तरह से बच्चो से बुरी नजर वाला दोष खत्म हो जाता है.  इसे करने में सावधानी रखे और धुआ बच्चे को आँखों से दूर रखे.
    • शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाए फिर हनुमान जी के कंधे का सिन्धुर मंदिर से लेकर आये और इस सिंदूर को बच्चे के माथे पर लगाये इस तरह से भी बच्चो को लगी नजर ख़त्म किया जाता है.
    • स्तनपान करते समय बच्चे को नजर लगे तो आप इमली को ३ डाल ले और आग में जलाए फिर बच्चे के माथे के चारो तरफ घुमाए  फिर पानी से आग को बुझा दे.
    • अगर बच्चो का विकाश नहीं हो रहा है यानी उस पर बुरी नजर का प्रभाव है तो आप फिटकरी और सरसों का तेल बच्चे पर वार करे फिर इसे चूल्हे में डाले इस तरह से बच्चो का दोष ख़त्म हो जाता है अगर इसे आप सुबह शाम और रात में करते है तो एक ही दिन में बुरी नजर का प्रभाव ख़त्म हो जाता है
    • अगर आपका बच्चा दूध पीना नहीं चाहता है और ऐसा हर बार कर रहा है तो आप कच्चा दूध बच्चे के ऊपर से 7 बार वार करे फिर इस दूध को कुत्ते के बच्चे को पिलाये इस तरह से बच्चे का दिश ख़त्म हो जाएगा
    • बच्चे को नजर जब लगती है तो वह रोता बहुत है साथ ही चिल्लाना और बीमार रहना शुरू हो जाता है तो आप साबुत मिर्च को बच्चो के ऊपर ३ बार वार करे फिर जलती आग में झोके इस तरह से नजर का प्रकोप ख़त्म होगा
    • बुरी नजर से बचने के लिए प्रति शनिवार बच्चे के ऊपर से झाड़ू या उसी के बाएं पैर की चप्पल या जूता लेकर 7 बार उल्टे क्रम से उतारें और दरवाजे की दहलीज पर तीन बार झाड़ कर अंदर आ जाए। यह भी नजर उतारने का बहुत पुराना पारंपरिक तरीका है।
    यह सभी उपाय करके आप अपने बच्चो को बुरी नजर से बचा सकते है लेकिन अगर इन सबसे भी बच्चों को नजर नहीं उतरता है तो आप 9416248410 पर ५०१ रूपए पेटीम करे. साथ ही बच्चे का नाम और माता पिता का नाम एड्रेस के साथ हमें इमेल करे हर हफ्ते होने वाली पूजा में आपके बच्चे के लिए नजर उतारने का जाप किया जाएगा. यह एक निशुल्क सेवा है लेकिन हवन और पूजा में कुछ सामग्री लगती है उसके लिए आपसे ५०१ रूपए की डिमांड की जाती है.