बेहोश करने की दवा का नाम क्या है BEHOSH KARNE KI DAWAI

बेहोश करने की दवा का नाम क्या है BEHOSH KARNE KI DAWAI बेहोश करने की दवा ऑनलाइन शॉपिंग बेहोश करने की दवा INJECTION बेहोश करने का परफ्यूम
BEHOSH KARNE KI DAWAI KA NAAM :

बेहोश करने के कई तरीके है जैसे - दवा खिलाकर बेहोश करना, सुंघाकर बेहोश करना, इंजेक्शन द्वारा बेहोश करना, बेहोश कैसे करे इन सभी तरह के तरीको को मेडिकल क्षेत्र मे रोगी को बेहोश करने के लिए प्रयोग मे लाया जाता है

बेहोश करने की दवा का नाम क्या है BEHOSH KARNE KI DAWAI

हम आपको बेहोश करने के तरीके और दवा का नाम बता रहे है लेकिन ध्यान रहे है यह पोस्ट आपको जानकारी से अवगत कराना है | हम किसी को बेहोश करने के लिए आपको नहीं कह रहे है अगर आप ऐसा करते है और किसी को कोई नुकसान होता है तो उसके जिम्मेदार आप खुद होंगे

HIGHLIGHT BEHOSH KARNE KI DAWAI

मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूँ कि मैं किसी को या आपको किसी को बेहोश करने की सलाह नहीं दे रहा हूँ। बेहोश करने की किसी वस्तु या दवा का उपयोग गलत और गैरकानूनी हो सकता है और यह किसी की सेहत और सुरक्षा को खतरे में डाल सकता है।

अगर आपको या किसी अन्य को चिंता है और आपको मदद की आवश्यकता है, तो कृपया स्थानीय चिकित्सक से संपर्क करें या नजदीकी अस्पताल में प्राथमिक देखभाल प्राप्त करें।

बेहोश करने की दवा का नाम क्या है

जिन्हें नहीं पता हो उसे बता दें डॉक्टर मरीज को बेहोश करने के लिए कई तरह की दवा का इस्तेमाल करते है उनमे से सबसे अधिक बेहोश करने के लिए प्रयोग होने वाली दवा का नाम MEZOLAM TABLET & ISOFLURANE है

मीजोलैम टैबलेट (Mezolam Tablet) और आइसोफ्ल्यूरेन (Isoflurane) दोनों औषधियाँ चिकित्सा मामलों में उपयोग होती हैं, लेकिन ये दो अलग-अलग उद्देश्यों के लिए होती हैं और उनके उपयोग का तरीका डॉक्टर के सुझाव के आधार पर होता है।

मीजोलैम टैबलेट (MEZOLAM TABLET)

यह दवा अक्सर सर्जरी या मेडिकल प्रक्रियाओं के दौरान या चिकित्सा जाँच के समय संवेदनशीलता को कम करने के लिए उपयोग की जाती है। यह स्थितियों में प्रयुक्त हो सकती है जहाँ रोगी को चिकित्सा प्रक्रिया के दौरान चुपचाप रहने की आवश्यकता होती है। इसका उपयोग डॉक्टर की सलाह और निर्देशन के अनुसार करना चाहिए।

आइसोफ्ल्यूरेन (ISOFLURANE):
यह एक जीवन संरक्षण गैस है और यह जीवनकल्याण ऑपरेशन (सर्जरी) के दौरान बिना चेतावनी के बेहोश करने के लिए उपयोग होता है। डॉक्टर या एनेस्थेजियोलॉजिस्ट के सुपरविजन में ही इसका उपयोग होता है और यह विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा प्रयोग किया जाता है।

कृपया इन दवाओं का सभी संदर्भों में केवल मेडिकल प्रेस्क्रिप्शन के तहत उपयोग करें और डॉक्टर के सलाह का पालन करें। दवाओं का बिना चिकित्सकीय सलाह के उपयोग करने से सावधान रहें, क्योंकि यह आपकी स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है।

बेहोश करने का सिंपल तरीका

जो लोग बिना दवा के बेहोश होना चाहते है उन्हें बेहोश करने का सिंपल तरीका निम्नवत है -
  • बेहोश करने के लिए एक लंबी सास बाहर की तरफ निकाले
  • मुह की सास बाहर निकालने के बाद बंद करे
  • अब मन मे 4 तक गिनती करते हुए नाक के जरिये लंबी सास ले
  • अब 6-7 सेकंड तक सास को रोके रहे
  • अब सास को मुह के रास्ते एक साथ बाहर निकाल दे
  • यह प्रोसेस आप लगातार 4 बारे करे आपको नींद आ जाएगी
जब आक्सीजन और कार्बन डाई आक्साइड की मात्रा अचानक से अप या डाउन होता है तो व्यक्ति के बॉडी के नर्वस सिस्टम मे केमिकल रिएक्शन होने लगता है जिससे व्यक्ति को गहरी नींद आ जाती है यानी बेहोश हो जाता है

क्लोरोफॉर्म से क्या होता है - BEHOSH KARNE KI DAWAI

क्लोरोफार्म एक सूंघने वाली दवा है इस क्लोरोफार्म को सूंघने वाला व्यक्ति बेहोश हो जाता है | क्लोरोफार्म कैसे घर पर बनाए यहा क्लिक से पढे वैसे आपको बता दे की बहुत ही आसानी से क्लोरोफार्म मेडिकल स्टोर पर प्राप्त हो जाएगा तो इसे बनाने की जरूरत आपको नही है  कोलरोफार्म की 2 बूंद आप रुमाल पर डालकर बेहोश करने वाले व्यक्ति को सुंघाए

क्लोरोफार्म (Chloroform) एक केमिकल है जिसका उपयोग पूरे जगह से बंद हो चुका है जब बात बेहोश करने की कोशिशों की होती है। यह दवाइयों या अन्य उपायों के साथ संयोजन के रूप में पूरी तरह से अवैध होता है और खतरनाक हो सकता है।

क्लोरोफार्म का उपयोग पुराने समय में स्थानीय अस्थायी बेहोशी के लिए किया जाता था, लेकिन इसके खतरनाक प्रभावों के कारण यह विशेषज्ञों द्वारा अविश्वसनीय माना जाता है और इसका उपयोग कानूनन बंद हो गया है। 

क्लोरोफार्म का संवादनशीलता कम करने या बेहोश करने के लिए किसी भी रूप में उपयोग न करें, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है, जो आपकी जीवन को खतरे में डाल सकते हैं। किसी भी चिकित्सक या स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से सलाह लें अगर आपको किसी प्रकार की चिकित्सा या बेहोशी की आवश्यकता है।

READ MORE